newsinshots

Google कंपनी की छंटनी दुनिया के अलग भौगोलिक क्षेत्रों में होगी। पिचाई ने ठोस दावा किया कि हाल के वर्षों में Google ने विकास की अवधि देखी है, लेकिन आर्थिक वास्तविकता अब बदल गई है।
अल्फाबेट ने 12,000 कर्मचारियों या अपने पूरे कार्यबल के लगभग 6 प्रतिशत को बंद कर दिया है। कंपनी के सीईओ सुंदर पिचाई ने सभी कर्मचारियों को एक नोट जारी किया, जिसमें बताया गया कि उन्होंने Google कर्मचारियों के एक बड़े हिस्से को जाने देने का ठोस कदम क्यों उठाया।

छंटनी दुनिया के अलग अलग भौगोलिक क्षेत्रों में होगी।सुन्दर पिचाई ने दावा किया कि हाल के वर्षों में Google ने विकास की लम्बी अवधि देखी है, लेकिन आर्थिक वास्तविकता अब बदल गई है। छंटनी उत्पाद क्षेत्रों और कंपनी के कार्यबल को उसकी प्राथमिकताओं के साथ संरेखित करने के कार्यों की समीक्षा का परिणाम है। पिचाई ने कहा कि कंपनी प्रभावित कर्मचारियों का समर्थन करेगी क्योंकि वे नए और अवसरों की तलाश कर रहे हैं।

पिचाई इस तथ्य पर भी जोर देते हैं कि कंपनी AI पर ध्यान केंद्रित करना जारी रखेगी और इस क्षेत्र में और अछे अवसर देखती है, और कर्मचारियों को कंपनी के मिशन और आने वाले भविष्य के बारे में आशावादी बने रहने के लिए प्रोत्साहित करती है।

newsinshots
Newsinshots

यहां Google कर्मचारियों को भेजा गया पूरा पत्र है:

Googlers,

मेरे पास आपके साथ साझा करने के लिए एक कठिन समाचार हैं। हमने अपने कार्यबल को लगभग 12,000 से कम करने का फैसला लिया है। हम प्रभावित होने वाले UAS के कर्मचारियों को पहले ही एक अलग से Email भेज चुके हैं। अन्य देशों में, स्थानीय कानूनों और प्रथाओं के कारण इस प्रक्रिया में ज़्यादा समय लगेगा।

इसका मतलब कुछ अविश्वसनीय रूप से प्रतिभाशाली लोगों को अलविदा कहना होगा जिन्हें हमने काम पर रखने के लिए बहुत कड़ी मेहनत की और जिनके साथ काम करना पसंद भी किया। मुझे इसका बहुत ही खेद है। तथ्य यह है कि ये परिवर्तन Googlers के जीवन को प्रभावित करेंगे मुझ पर भारी है।

पिछले दो वर्षों में हमने नाटकीय वृद्धि की अवधि देखी है। उस विकास से मेल खाने और उसे और ज़्यादा बढ़ावा देने के लिए, हमने आज जिस आर्थिक वास्तविकता का सामना किया है, उससे एक अलग आर्थिक वास्तविकता के लिए हमने काम पर रखा है।

मैं अपने इस मिशन की ताकत, हमारे उत्पादों और सेवाओं के मूल्य और AI में हमारे शुरुआती निवेश की बदौलत हमारे सामने बड़े अवसर के बारे में आश्वस्त हूं। इसे पूरी अच्छी तरह से हासिल करने के लिए, हमें कठिन चुनाव करने होंगे। इसलिए, हमने यह सुनिश्चित करने के लिए उत्पाद क्षेत्रों और कार्यों में एक कठोर समीक्षा की है कि हमारे लोग और भूमिकाएं एक कंपनी के रूप में हमारी सर्वोच्च प्राथमिकताओं के अनुरूप हैं। हम जिन भूमिकाओं को अब समाप्त कर रहे हैं, वे उस समीक्षा के परिणाम को दर्शाती हैं। वे वर्णमाला, उत्पाद क्षेत्रों, कार्यों, स्तरों और क्षेत्रों में कटौती करते हैं।

हमें छोड़ने वाले Googlers के लिए: हर जगह लोगों और व्यवसायों की मदद करने के लिए इतनी ज़्यादा कड़ी मेहनत करने के लिए बहुत धन्यवाद। आपका योगदान हमेशा अमूल्य रहा है और हम उनके बहुत आभारी हैं।

हालांकि यह बड़ा परिवर्तन बिलकुल भी आसान नहीं होगा, हम कर्मचारियों का समर्थन करने जा रहे हैं क्योंकि वे अपने अगले नए अवसर की तलाश कर रहे हैं।

अमेरिका में:

हम पूर्ण अधिसूचना अवधि ( 60 दिन) के दौरान सब कर्मचारियों को भुगतान करेंगे।
हम Google में प्रत्येक अतिरिक्त वर्ष के लिए 16 सप्ताह के तन्खा के साथ दो सप्ताह से शुरू होने वाला सेवरेंस पैकेज भी प्रदान करेंगे, और कम से कम 16 सप्ताह के GSU वेस्टिंग में और तेजी लाएंगे।
हम 2022 के बोनस और बाकी की छुट्टी के समय का भी भुगतान करेंगे।
हम इन सारे प्रभावित लोगों के लिए 6 महीने तक की स्वास्थ्य सेवा, नौकरी देने की सारी सेवाएं और अप्रवासन सहायता की पेशकश करेंगे।
UASके बाहर, हम कर्मचारियों को स्थानीय प्रथाओं के अनुसार समर्थन देंगे।
लगभग 25 साल इस पुरानी कंपनी के रूप में, हम मुश्किल आर्थिक चक्रों से गुजरने के लिए बाध्य हैं। ये हमारे फोकस को और तेज करने, हमारे लागत आधार को फिर से और तैयार करने और हमारी इस प्रतिभा और पूंजी को हमारी सर्वोच्च प्राथमिकताओं की ओर निर्देशित करने के लिए बहुत महत्वपूर्ण क्षण हैं।

कुछ क्षेत्रों में विवश होने से हम दूसरों पर बड़ा दांव लगा सकते हैं। सालों पहले कंपनी को AI-First बनने के लिए प्रेरित करने से हमारे व्यवसायों और पूरे उद्योग में अभूतपूर्व बहुत प्रगति हुई।

उन शुरुआती निवेशों के लिए बहुत ही धन्यवाद, Google के उत्पाद पहले से और बेहतर हैं। और हम उपयोगकर्ताओं, डेवलपर्स और व्यवसायों के लिए भी कुछ बिल्कुल नए अनुभव साझा करने के लिए तैयार हो रहे हैं। हमारे पास हमारे उत्पादों में AI के साथ पर्याप्त नए अवसर हैं और हम इसे साहसपूर्वक और अपनी जिम्मेदारी से अपनाने के लिए बिलकुल तैयार हैं।

यह सब काम “असंभव के लिए स्वस्थ अवहेलना” का एक सिलसिला है जो शुरू से ही हमारी संस्कृति के लिए बहुत महत्वपूर्ण रहा है। जब मैं आज Google के चारों ओर देखता हूं, तो मुझे वही भावना और नई ऊर्जा हमारे प्रयासों को चलाती हुई दिखाई देती है। यही कारण है कि मैं अपने सबसे मुश्किल दिनों में भी अपने मिशन को पूरा करने की क्षमता के बारे में आशावादी रहता हूं। आज निश्चित रूप से उनमें से ये एक है।

मुझे यकीन है कि हम कैसे और आगे बढ़ेंगे, इस बारे में आपके कई सवाल हैं। हम सोमवार को एक टाउन हॉल का आयोजन करने वाले हैं । विवरण के लिए अपना कैलेंडर देखें। आपको जानकारी मिल जाएगी। तब तक, कृपया अपना ख्याल रखें क्योंकि आप इस कठिन समाचार को आत्मसात कर रहे हैं। उसी के हिस्से के रूप में, यदि आप अपना कार्य दिवस अभी शुरू कर रहे हैं, तो कृपया आज ही घर से काम करने में बिलकुल भी संकोच न करें।

Newsinshots

By Admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!